मध्यप्रदेश

हर्षोल्लास के साथ निकाली गई हनुमान एवं शंकर जी के प्रतिमा की नगर यात्रा सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण एवं पुलिसकर्मी हुए शामिल…

हर्षोल्लास के साथ निकाली गई हनुमान एवं शंकर जी के प्रतिमा की नगर यात्रा सैकड़ों की तादाद में ग्रामीण एवं पुलिसकर्मी हुए शामिल…

सीधी सिंहावल। सीधी जिले के अमिलिया थाना परिसर में हनुमान जी एवं भोलेनाथ की मूर्ति की स्थापना 18 जनवरी 2023 को होगी जिसके परिपेक्ष में आज बड़े ही धूमधाम एवं हर्षोल्लास के साथ हनुमान जी एवं भोलेनाथ की मूर्ति की नगर यात्रा निकाली गई।

कई गांवों से होकर गुजरी यात्रा

विदित हो कि भगवान के मूर्ति की यात्रा अमिलिया थाना परिसर से शुरू होकर कोदौरा, बड़ागांव, डिहुली होते हुए अमिलिया के बड़ावनवीर मंदिर के पश्चात पुनः अमिलिया थाना परिसर पहुंची।

सभी मंदिरों में की गई पूजा अर्चना

मूर्ति की यात्रा का प्रथम पड़ाव कोदौरा में हुआ जहां पर मंदिर में भगवान को ले जाकर वहां पर पूजा अर्चना की गई इसके पश्चात दो सौ से ढाई सौ वर्ष पुराने मंदिर बड़ागांव के हनुमान जी के मंदिर में यात्रा पहुंची जहां पूजा अर्चना के पश्चात यात्रा का आखिरी पड़ाव अमिलिया के बढ़ावनवीर मंदिर में हुआ। जहां पूजा अर्चना के पश्चात नगर यात्रा का समापन पुनः  अमिलिया थाना परिसर में हुआ।

यात्रा के दौरान झूमे उठे भक्त

उल्लेखनीय है कि भगवान के नगर भ्रमण के दौरान भक्त नाचते एवं गाते हुए पूरी यात्रा में चलते रहे जहां ग्रामीण एवं पुलिसकर्मियों का उल्लास इस नगर यात्रा में देखने को मिला ।

18 जनवरी को होगी प्राण प्रतिष्ठा एवं विशाल भंडारा

विदित हो कि भगवान भोलेनाथ एवं हनुमान जी की मूर्ति स्थापना एवं प्राण प्रतिष्ठा अमिलिया थाना परिसर में बने मंदिर में 18 जनवरी को होगा जहां मूर्ति स्थापना के पश्चात विशाल भंडारे का भी आयोजन किया गया है।

पंडित के मधुर मंत्रोच्चारण ने भक्तों को किया मंत्रमुग्ध

बता दें कि उक्त कार्यक्रम के पंडित अरुण शुक्ला निवासी ग्राम बघौड़ी के मधुर संस्कृत वाचन एवं से स्लोक ने सभी भक्तों को मंत्रमुग्ध कर दिया उनके मंत्रोच्चारण से रोम-रोम पुलकित हो रहा था।

थाना प्रभारी सहित गणमान्य नागरिक रहे उपस्थित

भगवान भोलेनाथ एवं शंकर जी की प्रतिमा के नगर यात्रा में थाना प्रभारी अमिलिया अशोक पांडेय, चौकी प्रभारी सिहावल फूलचंद बागरी सहित, समस्त थाने का पुलिस स्टाफ एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित रहे।

[URIS id=12776]

Related Articles

Back to top button