मध्यप्रदेश

सीधी विधानसभा से राम चरण सोनी हो सकते हैं आप से प्रत्याशी,आम आदमी पार्टी की सक्रियता से बिगड़ सकता है भाजपा व कांग्रेस का समीकरण।

सीधी विधानसभा से राम चरण सोनी हो सकते हैं आप से प्रत्याशी,आम आदमी पार्टी की सक्रियता से बिगड़ सकता है भाजपा व कांग्रेस का समीकरण।

सीधी मझौली :- जिले की सीधी विधानसभा सीट का इतिहास देखा जाए तो इस सीट पर पिछड़ा वर्ग और ब्राम्हण वर्ग को ही सफलता मिली है जहां पिछड़ा वर्ग से पूर्व मंत्री स्व इंद्रजीत पटेल कांग्रेस से 7 बार निर्वाचित रहे और 2008 से इस सीट पर ब्राम्हण वर्ग से आने वाले पंडित केदार नाथ शुक्ला विधायक हैं । अगर बात की जाय सीधी नगरीय निकाय चुनाव की जिसमें आम आदमी पार्टी ने सीधी नगरपालिका के वार्ड क्रमांक 21 से अपना खाता खोल दिया है वहीं कई वार्डों में अपनी सशक्त दावेदारी भी साबित की है। जिससे कयास लगाए जा रहे हैं कि आगामी विधानसभा चुनाव 2023 में दोनों राष्ट्रीय दल कांग्रेस एवं भाजपा का समीकरण आम आदमी पार्टी बिगाड़ सकती है।

सूत्रों के हवाले से और कार्यकर्ताओं से मिली जानकारी के अनुसार आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राम चरण सोनी को आम आदमी पार्टी सीधी विधानसभा से अपना प्रत्याशी उतार सकती है क्योंकि श्री सोनी जनता के बीच पसंदीदा चेहरों में गिने जाते हैं और माना यह भी जाता है की वे अन्ना आंदोलन से निकले हुए जमीनी कार्यकर्ता हैं और सीधी में आम आदमी पार्टी को स्थापित करने में उनका बहुत बड़ा योगदान है।

जानकारी के अनुसार आम आदमी पार्टी को स्थापित करने के लिए प्रदेश प्रवक्ता राम चरण सोनी और सीधी विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी रिटायर्ड सूबेदार राम विशाल विश्वकर्मा ने अहम भूमिका निभाई है आप के इन दोनो नेताओं ने पार्टी के लिए अपना सब कुछ न्योछावर कर दिया है जब आम आदमी पार्टी की टोपी पहनकर ये लोग सीधी में निकला करतें थे तो लोग हंसते थे पर आज आम आदमी पार्टी का एक अलग वर्चस्व सीधी में स्थापित है।इन दोनो ही नेताओं के ऊपर सत्ता पक्ष के नेताओं के इशारे पर कई मुकदमे भी दर्ज कराए गए हैं और दोनो ही नेताओं को लगभग 17 दिन के लिए जेल में भी रहना पड़ा है।

अगर बात राम चरण सोनी की करें तो इनकी छवि जमीनी एवं संघर्ष करने वाले जुझारू जन नेता की है अगर इन्हें प्रत्याशी बनाया जाता है सशक्त दावेदार के रूप में साबित हो सकते हैं।

इस विषय पर जब आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता राम चरण सोनी से बात की गई तो उन्होंने कहा की पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के द्वारा जो भी कार्य मुझे दिया जाएगा उसको पूरी निष्ठा से पूर्ण करने का प्रयास करूंगा अगर पार्टी और शीर्ष नेतृत्व कहेगा की चुनाव लडना है तो चुनाव लडूंगा । और हमारा केवल एक मकसद है कि सत्ता के साथ व्यवस्था परिवर्तन करना सभी को शिक्षा, स्वास्थ्य,बिजली पानी, और युवाओं को रोजगार दिलाना साथ ही भ्रष्टाचार मुक्त देश और प्रदेश बनाना ही हमारा मिशन है।

[URIS id=12776]

Related Articles

Back to top button