मध्यप्रदेश

परीक्षा को उत्सव के रूप में मनाएं छात्र एवं छात्राएं – देव कुमार,केवल अंक की परीक्षा में सफलता का नाम ही सफलता नहीं – डॉक्टर राजेश। 

परीक्षा को उत्सव के रूप में मनाएं छात्र एवं छात्राएं – देव कुमार,केवल अंक की परीक्षा में सफलता का नाम ही सफलता नहीं – डॉक्टर राजेश। 

सीधी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम परीक्षा पर चर्चा के पूर्व जिले की सभी विधानसभाओं में आर्ट एवं कला की प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं। इसी तारतम्य में भाजपा जिला अध्यक्ष देव कुमार सिंह चौहान के मुख्यआतिथ्य एवं भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य डॉ राजेश मिश्रा के विशिष्ट आतिथ्य में धौहनी विधानसभा के सभी छात्रों की परीक्षाएं पथरौला हायर सेकेंडरी विद्यालय में संपन्न हुई।

बतौर मुख्य अतिथि भाजपा जिला अध्यक्ष देव कुमार सिंह चौहान ने आर्ट एवं कला की प्रतियोगिताएं संपन्न होने के पश्चात परीक्षा में सफलता की कामना के साथ प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि परीक्षाओं को उत्सव के रूप में प्रतिभागी छात्र एवं छात्राएं मनाएं। बिना किसी तनाव के परीक्षाएं, हंसी खुशी से संपादित करें। वही विशिष्ट अतिथि भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य डा राजेश मिश्रा ने संपूर्ण विधानसभा से आए हुए सैकड़ों प्रतिभागियों को संबोधित करते हुए कहां कि केवल अंकीय आधार पर परीक्षा को ना लें। केवल सफलता और असफलता श्रेष्ठता की कुंजी नहीं है। परीक्षा मे सर्वाधिक अंक अर्जित करना और जीवन में सफल होना दोनों में अंतर होता है।

आर्ट एंड कला की प्रतियोगिता में रिया गुप्ता प्रथम, दीपक रजक द्वितीय और शशि त्रिपाठी तृतीय स्थान विधानसभा स्तर पर अर्जित किए। परीक्षा में शानदार उत्कृष्ट प्रदर्शन करने के लिए 25 छात्र एवं छात्राओं को भी सम्मानित किया गया। प्रतियोगिता में सभी सहभागी छात्र छात्राओं को प्रमाण पत्र प्रदान किया गया।

आयोजन समिति के सदस्य मनोज तिवारी ने बताया कि आगामी 27 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश के सभी छात्र एवं छात्राओं से प्रातः 11 बजे परीक्षा पर चर्चा करेंगे।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से विधानसभा की आयोजन समिति में प्रमुख रूप से अखिलेश पांडे, मनोज तिवारी और मझौली महाविद्यालय के जनभागीदारी अध्यक्ष पवन मिश्रा प्रमुख रूप से शामिल है। जिनकी सक्रियता से परीक्षा सफलतापूर्वक संपन्न हुई।

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से वरिष्ठ भाजपा नेता डॉ यूके श्रीवास्तव, विद्यालय के प्राचार्य राकेश सिंह, जिला पंचायत सदस्य पूजा सिंह कुशराम, कृष्ण लाल पयासी, चंद्रपाल सिंह उईके, राकेश मौर्य, अमित मिश्रा, शैलेंद्र सिंह सहित विद्यालय के शिक्षक शिक्षिकाएं और सैकड़ों की संख्या में प्रतिभागी छात्र छात्राएं एवं उनके अभिभावक उपस्थित रहे।

[URIS id=12776]

Related Articles

Back to top button