मध्यप्रदेश

खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 की मशाल यात्रा का सीधी में स्वागत।

खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 की मशाल यात्रा का सीधी में स्वागत।

कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक की अगुवाई में शहर के प्रमुख मार्गों से निकली गई मशाल यात्रा।

सीधी: खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 की डिजिटल मशाल यात्रा 19 जनवरी को रीवा से सीधी पहुंची। यहां कलेक्ट्रेट परिसर में मशाल यात्रा का कलेक्टर Saket Malviya एवं पुलिस अधीक्षक मुकेश कुमार श्रीवास्तव द्वारा समारोहपूर्वक स्वागत किया गया। कलेक्टर तथा पुलिस अधीक्षक सहित अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अंजुलता पटले, एसडीएम गोपद बनास नीलेश शर्मा सहित अधिकारीगण एवं विद्यालयीन छात्र-छात्राओं द्वारा मशाल यात्रा में सहभागिता की गई। शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए मशाल यात्रा ने सिंगरौली जिले के लिए प्रस्थान किया।

कलेक्टर श्री मालवीय ने कहा कि खेलों के दृष्टिगत यह देश का एक महत्वपूर्ण आयोजन है और इसकी मेजबानी करना प्रदेश के लिए गर्व की बात है। खेल हमारे जीवन और संस्कृति का महत्वपूर्ण अंग हैं। इस प्रकार के आयोजनों से लोगों का खेलों के प्रति रुझान बढ़ेगा और युवा खेल से जुड़ेंगे। कलेक्टर ने कहा कि देश के युवाओं में अद्भुत प्रतिभा और क्षमता है। खेलो इंडिया यूथ गेम्स प्रतिभा और क्षमता का प्रदर्शन करने का खिलाड़ियों के लिए अच्छा अवसर है। इसका लाभ जिले के युवाओं को भी मिलेगा।

पुलिस अधीक्षक श्री श्रीवास्तव ने कहा कि खेलो इंडिया यूथ गेम्स एक सराहनीय और सकारात्मक कदम है। इस तरह के आयोजनों से देश के युवा सशक्त और सक्षम बनेंगे तथा अंतर्राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं में देश का नाम रोशन करेंगे तथा देश के लिए पदक जीतेंगे। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि ऐसे आयोजनों से युवाओं की ऊर्जा सही दिशा में लगेगी तथा वह खेलों के अतिरिक्त जीवन के अन्य क्षेत्रों में भी बेहतर प्रदर्शन करेंगे।

‘हिंदुस्तान का दिल धड़का दो’ के सूत्र वाक्य को लेकर खेलो इंडिया यूथ गेम्स की डिजिटल मशाल की दो यात्राएं मध्यप्रदेश में संचालित की जा रही हैं। दोनों मशाल यात्राओं का शुभारंभ 14 जनवरी 2023 को क्रमशः भोपाल और सीहोर से किया गया है। भोपाल से प्रारंभ हुई डिजिटल मशाल यात्रा सागर, टीकमगढ़, निवाड़ी, छतरपुर, पन्ना, दमोह, कटनी, सतना, रीवा होते हुए 19 जनवरी को सीधी पहुंची। यह मशाल यात्रा सीधी शहर के प्रमुख मार्गों से युवाओं को खेलों के प्रति जागरूक करते हुए सिंगरौली के लिए रवाना की गई। डिजिटल मशाल यात्रा सिंगरौली, शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, डिंडोरी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, बैतूल, हरदा, नर्मदापुरम होते हुए 28 जनवरी को रायसेन में संपन्न होगी। खेलो इंडिया यूथ गेम्स के तहत 30 जनवरी से 11 फरवरी 2023 तक प्रदेश के 8 शहरों में 27 खेलों का आयोजन हो रहा है। जिसमें 6 हजार खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

[URIS id=12776]

Related Articles

Back to top button