मध्यप्रदेश

कुछ कर दिखाओ ऐसा, कि दुनिया बनना चाहे आपके जैसा – सांसद रीती,परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम छात्रों के लिए कल्याणकारी – देव कुमार। 

कुछ कर दिखाओ ऐसा, कि दुनिया बनना चाहे आपके जैसा – सांसद रीती,परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम छात्रों के लिए कल्याणकारी – देव कुमार। 

सीधी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम परीक्षा पर चर्चा के पूर्व सिहावल और सीधी विधानसभा में लोकसभा संसदीय क्षेत्र के सांसद श्रीमती रीति पाठक के मुख्य आतिथ्य में, भाजपा जिला अध्यक्ष देव कुमार सिंह चौहान की अध्यक्षता और प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य वरिष्ठ शिक्षक डॉ राजेश मिश्रा के विशिष्ट अतिथि एवं जिला आयोजन समिति के प्रभारी जिला उपाध्यक्ष अमलेश्वर चतुर्वेदी की उपस्थिति में बहरी और ज्योत्सना विद्यालय सीधी में संपन्न हुई आर्ट एंड कला की प्रतियोगिताएं।

विधानसभा स्तरीय विभिन्न विद्यालयों के छात्र छात्राओं को आगामी परीक्षाओं में शुभकामनाएं देते हुए बतौर प्रधानमंत्री की प्रतिनिधि के नाते लोकसभा संसदीय क्षेत्र के सांसद श्रीमती रीति पाठक ने कहां कि छात्र भावी भारत की कर्णधार हैं। हमारे प्रधानमंत्री विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता नरेंद्र मोदी की इच्छा है कि हमारे सभी छात्र एवं छात्राएं तनाव मुक्त होकर परीक्षाएं दे। सांसद श्रीमती पाठक ने कहा कि कुछ कर दिखाओ ऐसा, कि दुनिया बनना चाहे आपके जैसा। हर पल को अच्छी तरह से जीते हुए कर्म करते रहें। फल की चिंता ना करें। ईश्वर जो कुछ करता है अच्छा ही करता है। सांसद श्रीमती पाठक ने छात्र-छात्राओं से अपील की कि वे आगामी 27 जनवरी को प्रातः 11 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लोकप्रिय प्रसारण परीक्षा पे चर्चा को अवश्य देखें और अपने अभिभावकों को भी दिखाएं।

अध्यक्षीय उद्बोधन में भाजपा जिला अध्यक्ष देव कुमार सिंह चौहान ने कहा कि परीक्षाएं जीवन का एक अभिन्न हिस्सा है। प्रतिपल परीक्षा ही जीवन है। इसलिए इसे हंसी खुशी से देना चाहिए। बतौर विशिष्ट अतिथि भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य डॉ राजेश मिश्रा ने कहा कि अंक के आधार पर अपना मूल्यांकन ना करें। हर व्यक्ति विशिष्ट कार्य के लिए बना हुआ है। विशिष्ट प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए जीवन में अग्रणी बने, यही शुभकामनाएं हैं। वही कार्यक्रम के संयोजक अमलेश्वर चतुर्वेदी ने कहा कि परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम के पूर्व जिले के समस्त विद्यालयों में आर्ट एवं कला से संबंधित कार्यक्रम तनाव मुक्त परीक्षा के संदर्भ में आयोजित किए जा रहे हैं। कार्यक्रम को जिला पंचायत सदस्य पूजा सिंह कुशराम एवं संजय गांधी महाविद्यालय जनभागीदारी के पूर्व अध्यक्ष गुरुदत्त शरण शुक्ला ने भी संबोधित किया।

विधानसभा स्तरीय आर्ट एवं कला की प्रतियोगिता में प्रथम स्थान अभिलाषा द्विवेदी, द्वितीय स्थान अंजना साकेत एवं तृतीय स्थान अंकित जयसवाल ने अर्जित किया। इसके अतिरिक्त शानदार उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले 25 छात्र छात्राओं को विशिष्ट सम्मान प्रदान करते हुए प्रमाण पत्र अतिथियों द्वारा प्रदान किया गया।
इसके पूर्व ज्योत्सना विधालय के संचालक और भारत स्काउट एवं गाइड के राज्य उपाध्यक्ष डॉक्टर अजय मिश्रा ने आए हुए अतिथियों का स्वागत भाषण किया। कार्यक्रम का संचालन आयोजन समिति के सदस्य अमित प्रधान और आभार प्रदर्शन प्राचार्य प्रमोद तिवारी ने किया। कार्यक्रम को ऐतिहासिक बनाने के लिए प्रशांत सिंह, दीपिका शुक्ला, पूजा सिंह कुसराम, सुरेंद्र मणि दुबे, दिलीप सिंह चौहान, कौशलेंद्र सिंह चौहान, डा सत्येन्द्र उपाध्याय, पुनीत पाण्डेय, राकेश मौर्य, संदीप शर्मा, पुष्पराज सिंह चौहान, आशीष सिंह, रजनीश तिवारी, अर्चना सिंह, संगीता गुप्ता, मीरा पटेल, अभिषेक तिवारी का महत्वपूर्ण योगदान रहा। इसके पूर्व अतिथियों का बैच एवं माल्यार्पण द्वारा स्वागत किया गया। विद्यालय की छात्र छात्राओं द्वारा स्वागत गीत और सरस्वती वंदना की गई।

[URIS id=12776]

Related Articles

Back to top button