मध्यप्रदेश

आज दूसरे दिन भी मानस प्रवचन में भावविभोर हुए लोग,करते रहें रामकथा का रसपान कल होंगा समापन…

आज दूसरे दिन भी मानस प्रवचन में भावविभोर हुए लोग,करते रहें रामकथा का रसपान कल होंगा समापन…

सीधी सिंहावल। जिले के सिंहावल विधानसभा क्षेत्र के शिव शक्ति मानस प्रवचन समिति ग्राम पंचायत मेढौली (बघोर) सिंहावल के तत्वधान में तीन दिवसीय मानस प्रवचन राम कथा का आयोजन कल से प्रारंभ हुआ था। जहां आज राम कथा के दूसरे दिन भी जारी है रामकथा का प्रवचन, जहां लोग राम कथा का रसपान करते नजर आए। वही पन्डाल के नीचे बैठकर जनमानस, महिलाएं बुजुर्ग, एवं बच्चो के साथ जनप्रतिनिधि भी रामकथा के प्रवचन का रसपान किए।

आपको बताते चलें कि आज पूरे रामकथा में तीन पात्रों के कार्यक्रम का रहस्यमई वर्णन बताया गया। जहां पूरे कार्यक्रम में आज भरत, हनुमान एवं केवट के पात्रों पर एवं प्रकाशित घटनाओं पर प्रकाश डालते हुए महाराज के मुखारविंद से प्रवचन के माध्यम से लोगों को मनमोहित करते हुए लोट प्रलोट कर दिया। जहां लोग झूम उठे वहीं पर महाराज के द्वारा बताया गया कि भगवान् भक्तों के आगे अपनी प्रतिज्ञा को पीछे छोड़ देते है और भक्तों का पतन ना हों और भक्तों की प्रतिज्ञा व्यर्थ ना जाए जिसे अपनी प्रतिज्ञा का रुख दूसरे शीर्षक में डाल देता है। जिससे भक्तो का मान जानें पाएं।

हनुमान के द्वारा लक्ष्मण को बचाने के लिए जड़ी बूटी ले कर लौटते समय राजा भरत एवं हनुमान के साथ घटित घटना को महाराज पंडित गोविंद शास्त्रीय राष्ट्रीय मानस प्रवक्ता एवं राजेश मिश्र महाराज के मुखारविंद से आप सबको कल सुनने का सुनहरा अवसर दोपहर 1 बजे से शाम 5 बजे तक है। जहां स्थिति ग्राम पंचायत मेढौली के पंचायत भवन के पास पहुंच मानस प्रवचन का रसपान कर सकते हैं।

वही राम कथा प्रवचन के बाद सामूहिक आरती कर कार्यक्रम को संपन्न किया गया। साथ ही सबसे आग्रह किया गया कि कल आप सभी अपने इष्ट मित्र परिवार सहित पहुंचकर रामकथा के प्रवचन का रसपान करें।

[URIS id=12776]

Related Articles

Back to top button