मध्यप्रदेश

परीक्षा पे चर्चा आयोजित पत्रकार वार्ता में बोली लोकसभा सांसद।

परीक्षा पे चर्चा आयोजित पत्रकार वार्ता में बोली लोकसभा सांसद –

तनाव और चिंता मुक्त होकर हंसी खुशी दे परीक्षा प्रतिभागी छात्र छात्राएँ – रीति पठक

आगामी दिनों में संपन्न होने वाले चुनावों में विजई होकर हम भी होंगे अपनी परीक्षा में पास – देव कुमार

सीधी। आगामी दिनों में संपन्न होने वाली हायर सेकेंडरी एवं हाईस्कूल की परीक्षाओं  में शामिल होने वाले छात्र एवं छात्राओं को चिंता और तनाव मुक्त होकर हंसी खुशी परीक्षा में शामिल होकर परीक्षा देना चाहिए। परीक्षा जीवन का अभिन्न हिस्सा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा है कि हमारे सभी प्रतिभागी छात्र तनाव मुक्त होकर बेफिक्री से परीक्षा दें।

आशय के उद्गार लोकसभा संसदीय क्षेत्र की सांसद श्रीमती रीति पाठक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अत्यंत महत्वकांक्षी कार्यक्रम परीक्षा पे चर्चा की तैयारी को लेकर स्थानीय सर्किट हाउस में भाजपा जिलाध्यक्ष देव कुमार सिंह चौहान की अध्यक्षता में आयोजित पत्रकार वार्ता में मीडिया कर्मियों को संबोधित करते हुए कही। पत्रकार वार्ता में प्रमुख रूप से कार्यक्रम के प्रभारी जिला उपाध्यक्ष अमलेश्वर चतुर्वेदी, जिला महामंत्री डॉ मनोज मिश्रा, जिला मीडिया प्रभारी सुरेंद्र मणि दुबे, जिला सह मीडिया प्रभारी दिलीप सिंह चौहान, श्रीमती मनील सिंह चौहान, मंडल महामंत्री मुनिराज विश्वकर्मा प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए लोकसभा सांसद श्रीमती पाठक ने कहा कि जिले की चारों विधानसभाओं में परीक्षा पर कार्यक्रम से संबंधित आर्ट एवं कला की प्रतियोगिताएं सफलतापूर्वक स्कूल शिक्षा विभाग के सहयोग से संपन्न हुई। जिसमें हजारों हजार छात्र एवं छात्राएं शामिल होकर प्रथम द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार प्राप्त करने वाले को पुरस्कृत किया गया। प्रतियोगिता में शामिल सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र भी प्रदान किया गया।

सांसद श्रीमती पाठक ने कहा कि परीक्षा नाम से ही सहज रूप से सब को डर लगता है। परीक्षा शब्द ही विचलित करने वाला होता है, किंतु विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी परीक्षा के डर के भूत को विद्यार्थीयो के मन से भगाना चाहते हैं। परीक्षा जीवन का अभिन्न हिस्सा है। इसलिए सभी को परीक्षा को आनंद के साथ देना चाहिए और जीवन में उत्सव के रूप में इसे आत्मसात करना चाहिए। इससे किसी को घबराने और डरने की जरूरत नहीं है।
पत्रकारों को सम्बोधित करते हुए सांसद श्रीमती रीति पाठक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मंशा है कि प्रतिभागी सभी छात्र छात्राओं के अभिभावक माता-पता परीक्षा के भय के भूत को भगाने में सहभागी बने। सांसद श्रीमती रीति पाठक ने कहा कि आगामी 27 जनवरी को हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रतिभागी छात्र एवं छात्राओं के साथ परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम करने वाले हैं। जिसका पूरे देश के सभी विद्यालयों में प्रसारण किया जाएगा और चुनिंदा छात्र एवं छात्राएं इस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीधे रूबरू होंगे।

अध्यक्षीय उद्बोधन में भाजपा जिला अध्यक्ष देव कुमार सिंह चौहान ने कहा कि परीक्षा पे चर्चा कार्यक्रम छात्र-छात्राओं एवं उनके अभिभावकों के लिए प्रेरणादाई साबित होगा। इसलिए इस कार्यक्रम को हर भारतीय को देखना चाहिए। एक सवाल के जवाब में भाजपा जिलाध्यक्ष ने कहा कि आगामी दिनों में होने वाले विधानसभा चुनावों में हम चारों विधानसभा और लोकसभा जीतकर अपनी परीक्षा में विजई होंगे।

विषय प्रवेश जिले के प्रभारी जिला उपाध्यक्ष अमलेश्वर चतुर्वेदी ने किया । पत्रकार वार्ता का संचालन जिला मीडिया प्रभारी सुरेंद्र मणि दुबे ने और आभार प्रदर्शन जिले की सह मीडिया प्रभारी श्रीमती मनीला सिंह चौहान ने किया।

इस अवसर पर दर्जनों की संख्या में प्रिंट, इलेक्ट्रॉनिक और बेव मीडिया के प्रतिनिधि पत्रकार के साथ पुष्पराज सिंह चौहान, अक्षय तिवारी सहित अनेक पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

[URIS id=12776]

Related Articles

Back to top button