मध्यप्रदेश

शासकीय उच्च.मा.विद्यालय बरमबाबा सीधी मे कॅरियर गाईडेन्स कार्यक्रम का आयोजन।

शासकीय उच्च.मा.विद्यालय बरमबाबा सीधी मे कॅरियर गाईडेन्स कार्यक्रम का आयोजन।

सीधी! शासन के निर्देशानुसार सम्पूर्ण जिले के भाति सीधी जिले के शासकीय उच्च.मा.विद्यालय बरमबाबा सीधी मे कॅरियर गाईडेन्स कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमें मुख्यातिथि के रूप में बरमबाबा क्षेत्र के व्यवसाई एवं प्रतिष्ठित व्यक्ति बिहारीलाल पांडेय मौजूद हुए। कार्यक्रम में विभिन्न विषयों में आगामी कॅरियर से संबधित स्कूली छात्र छात्राओं के द्वारा पोस्टर,पेंटिंग फ्लो चार्ट बनाई गई साथ ही विद्यालय की दीवारों में सुसज्जित किया गया जिसे स्कूल के छात्र छात्राओं द्वारा कौतुहलता से देखा गया। कार्यक्रम का परिचय स्कूल के काउंसलर बालेंन्दु शेखर दुवे द्वारा प्रस्तुत किया गया साथ ही आई.सी.एस. कॅरियर ऐप पर विस्तार से व्यख्यान प्रस्तुत किया गया।


विद्यालय के वरिष्ठ शिक्षक शैलेन्द्र पांडेय द्वारा गणित विषय में किस प्रकार से अपना कॅरियर बना सकते है उसकी जानकारी दी गई, वाणिज्य के क्षेत्र में शिव कुमार चतुर्वेदी,विज्ञान के क्षेत्र में सुभाष सिंह, कला के क्षेत्र में देवेंद्र त्यागी आदि शिक्षकों द्वारा इन विषयों में कैसे अपना कॅरियर कैसे बना सकते है इसकी सम्पूर्ण जानकारी दी गई। स्कूल के शिक्षक प्रशांत सिंह ने परीक्षा के परिणाम को लेकर निराश न होने की बात कही उन्होने कहा हमें जीवन में अवसर मिलते रहेंगे एक परिणाम को अंतिम नहीं मानना चाहिए।

खेल के क्षेत्र में कैसे भविष्य बनाया जा सकता है कई उदाहरणों के माध्यम से खेल शिक्षक सूरज शुक्ला द्वारा जानकारी छात्र छात्राओं को दी गई एवं कार्यक्रम के मुख्यातिथि द्वारा कहा गया कि शासन के निर्देशानुसार एवं स्कूल के सराहनिया प्रयास के कारण छात्र छात्राओं को उनके भविष्य निर्माण में सहायक सिद्ध होंगी उनके द्वारा कई सारे उदाहरण देकर शिक्षको द्वारा दी गई जानकारी को छात्रों छात्राओं को अपने अंदर आत्मसाध करने की नशीहत दी गई साथ ही छात्रों को लक्ष्य निर्धारण की सलाह एवं आत्मनिर्भर बनने को भी कहा गया। कार्यक्रम का सफल संचालन स्कूल के शिक्षक जीतेन्द्र त्रिपाठी द्वारा किया गया एवं कार्यक्रम के अंत में स्कूल के प्रभारी प्राचार्य नागेश मिश्रा द्वारा सभी का आभार ज्ञापित किया गया।

[URIS id=12776]

Related Articles

Back to top button