मध्यप्रदेश

किसान सम्मान निधि योजना से खुश हैं किसान विनायक सिंह।

किसान सम्मान निधि योजना से खुश हैं किसान विनायक सिंह।

सीधी 22 जनवरी 2023
सीधी जिला अंतगर्त तहसील गोपद बनास के ग्राम जमोड़ी के रहने वाले कृषक विनायक सिंह को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत प्रति चार माह के अन्तराल में दो हजार रूपये राशि और मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना से प्रतिवषर् 4 हजार रुपये की राशि दो समान किश्तों में प्राप्त हो रही है। इस योजना से वे बहुत खुश हैं।

उन्होने कहा कि हमारे पास एक एकड़ की जमीन है जिसमे खेती करने के लिए कई बार खादए बीज और जुताई के लिए पैसा नहीं रहता था जिससे समस्या होती थी। रिश्तेदारों से उधार लेना पड़ जाता था या फिर ब्याज पर भी पैसे लेने पड़ते थे। कभी.कभी समय से पैसा ना मिलने पर समय से खेती नहीं हो पाती थी। उन्होनें कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री द्वारा हम किसानों के लिए किसान कल्याण निधि योजना के तहत समय.समय से खादए बीजए दवाए जुताईए के लिए साल भर में कुल 10 हजार की आथिर्क मदद की व्यवस्था कर दी गयी हैए जिससे अब हम चिंता मुक्त रहकर खेती कर पा रहे हैं और किसी से कजर् लेने की जरूरत नहीं पड़ती है। उन्होंने बताया कि अब पैसे की कमी के कारण हमारी खेती पिछड़ती नहीं है।

कृषक विनायक प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री को धन्यवाद देते हुये कहते है कि केंद्र और राज्य सरकार दोनों ही कृषक हितैषी सरकार है। इन योजनाओं के कारण किसान चिंता मुक्त हुए हैं और गवर् से खेती किसानी कर रहे हैं।

[URIS id=12776]

Related Articles

Back to top button