FEATUREDभारतमध्यप्रदेश

Singrauli : मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना अंतर्गत सहायता राशि वितरण व भूमिपूजन कार्यक्रम में सहभागिता की।

 

पोल खोल सिंगरौली

रक्षा मंत्री माननीय राजनाथ सिंह के साथ सिंगरौली में मुख्यमंत्री आवासीय भू-अधिकार पत्र एवं मुख्यमंत्री किसान कल्याण योजना अंतर्गत सहायता राशि वितरण व भूमिपूजन कार्यक्रम में सहभागिता की। भारतीय जनता पार्टी की सरकार विकास के लिए प्रतिबद्ध है। अब सिंगरौली में 248 करोड़ की लागत से मेडिकल कॉलेज का निर्माण तेजी से प्रारंभ हो जायेगा। अब गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए आपको कहीं और बाहर नहीं जाना होगा।

सिंगरौली में माइनिंग कॉलेज खोलकर हम अपने युवा बेटे-बेटियों को स्किल्ड करेंगे, ताकि माइनिंग के क्षेत्र में आपको रोजगार मिले। आज मुझे सन् 2008 याद आ रहा है जब मुख्यमंत्री बनने के बाद सिंगरौली आया था तो यहाँ के लोगों ने कहा था कि कांग्रेस की सरकार में सिंगरौली के साथ न्याय नहीं हुआ।सिंगरौली सारी योग्यताएं रखता है, इसे जिला बनाओ।हमने इसे स्वीकार किया।

सिंगरौली ऊर्जाधानी भी है। इसलिए यहां माइनिंग कॉलेज में एनर्जी कॉलेज भी हम खोलेंगे, ताकि पॉवर प्लांटों में भी हमारे बच्चों को आसानी से रोजगार मिल जाये। कांग्रेस की सरकार में गरीब भगवान के भरोसे था, लेकिन भारतीय जनता पार्टी की सरकार में जल, जमीन और जंगल का मालिक गरीब बनाया जा रहा है। हमारे जो पुराने संकल्प और सपने थे वो आज साकार हो रहे हैं। अयोध्या में भगवान श्री राम के भव्य मंदिर का निर्माण हो रहा है। उज्जैन में भी भव्य महाकाल महालोक बन रहा है। आज 421 एकड़ जमीन सिंगरौली के गरीबों में बांटी जा रही है। पूरे मध्यप्रदेश में गरीबों को रहने की जमीन उपलब्ध कराने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं। ताकि गरीब स्वाभिमान के साथ अपने घर में अपने परिवार के साथ रह सके। मध्यप्रदेश की धरती पर 3 करोड़ आयुष्मान कार्ड बने हैं। सरकारी ही नहीं, निजी अस्पतालों में भी गरीबों को प्रति वर्ष 5 लाख रुपये तक इलाज की सुविधा मिलेगी।

आज का कार्यक्रम गरीबों की सेवा का अनुष्ठान है। पं. दीनदयाल उपाध्याय जी ने कहा था कि गरीब ही तुम्हारा असली भगवान है। इसकी सेवा कर लो तो समझो भगवान की पूजा हो गई। मेरे जनजातीय भाइयों-बहनों, मध्यप्रदेश की धरती पर पेसा एक्ट लागू करके आपको वनोपज का मालिक बनाया है। अब यदि ग्रामसभा चाहेगी, तो तेंदूपत्ता को वन विभाग वाले नहीं, आप तोड़ेंगे और बेचेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने गरीब कल्याण की अनेक योजनाएं बनाई हैं। पीएम आवास योजना के अंतर्गत 38 लाख मकान मिले थे, 34 लाख बनकर तैयार हो गए हैं। यह क्रम आगे भी जारी रहेगा।मध्यप्रदेश में कोई बिना छत के नहीं रहेगा।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button