मध्यप्रदेश

हरिओम ऑटोपार्टस् में लगी आग, लाखों की सामग्री खाक,हत्था बाजार में बीती रात भीषण आग लगने सेे तीन दुकानें प्रभावित।

हरिओम ऑटोपार्टस् में लगी आग, लाखों की सामग्री खाक,हत्था बाजार में बीती रात भीषण आग लगने सेे तीन दुकानें प्रभावित।
तहसीलदार के निर्देश पर दुकानों की क्षति का हुआ आंकलन
सीधी
जिले के तहसील रामपुर नैकिन अंतर्गत हत्था बाजार में 22 जनवरी की  रात करीब 9:30 बजे हरिओम ऑटोपार्टस् एवं ऑटोमोबाईल में आग लगने से कोहराम मच गया। बाजार में मौजूद व्यवसायियों एवं आसपास के रहवासियों ने अपने स्तर से आग बुझाने का प्रयास किया लेकिन ऑटोपार्टस् की दुकान में काफी मात्रा में ऑयल मौजूद होने के कारण आग की विभीषिका बढ़ गई। ऑटोपार्टस् एवं ऑटोमोबाईल की दुकान के बगल में स्थित अन्य दो दुकानें भी आग की चपेट में आ गई। आग लगने पर लोगों को फायर ब्रिगेड को सूचना दी। लेकिन फायर ब्रिगेड के पहुंचने के पूर्व ही दुकानों में रखी सामग्री जलकर खाक हो गई। बताया गया है कि हत्था मेन मार्केट में भैयालाल गुप्ता की कई पक्की दुकानें निर्मित हैं।

यहां रावेन्द्र प्रसाद शुक्ला पिता रामनारायण शुक्ला द्वारा हरिओम ऑटोपार्टस् एवं ऑटोमोबाईल का संचालन किया जाता था। इसके अलावा बगल में ही सीमा शुक्ला पति रावेन्द्र प्रसाद शुक्ला, वीरेन्द्र शुक्ला पिता रामनारायण शुक्ला की दुकानें भी थीं। आग लगने से ऑटोपार्टस् एवं ऑटोमोबाईल दुकान में सबसे ज्यादा क्षति हुई है। दुकान के अंदर रखी करीब 25 लाख की सामग्री जलकर खाक हो गई। अगले दिन तहसीलदार के निर्देश पर दुकानों की हुई क्षति का स्थल पंचनामा भी बनाया गया। स्थल पंचनामा के अनुसार हरिओम ऑटोपार्टस् एवं ऑटोमोबाईल की दुकान में रखा ऑयल 10 लीटर के 15 नग डिब्बे, 7.5 लीटर के 15 नग डिब्बे, 5 लीटर के 20 नग डिब्बे, 1 लीटर के 100 नग डिब्बे, मोटर सायकल टायर 25 नग, ऑटो टायर 8 नग, फाइन बेल्ट 60 नग, हाइड्रोलिक पाइप 50 नग, मोबिऑयल फिल्टर 50 नग, डीजल फिल्टर 200 नग, छतरी कपड़ा 50 नग, शीट कवर 70 नग, डीजल पाइप 150, प्लास्टिक पाइप 80 बंडल, पसर पट्टी 30 नग, नकदी 21 हजार रुपए, कूलर 1 नग, पंखा 2 नग, आलमारी, काउंटर आदि सबकुछ जलकर खाक हो गया। साथ ही काउंटर में रखे दस्तावेज, शिवी शुक्ला, हरिओम  शुक्ला, सीमा शुक्ला एवं रावेन्द्र शक्ला के सभी दस्तावेज एवं दुकान के दस्तावेज जलकर नष्ट हो गए। सीमा शुक्ला पति रावेन्द्र प्रसाद शुक्ला की बीज भंडार की दुकान संचालित थी। उसमें भी काफी सामग्री मौजूद थी। इनके यहां भी लाखों की क्षति बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि शार्ट सर्किट के चलते दुकानों में आग लगने की घटना हुई।

पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने लिया जायजा
हत्था बाजार में आग लगने से हुई भारी क्षति की जानकारी मिलने पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल ने मौके पर पहुंचकर जायजा लिया। साथ ही पीडि़त व्यवसायियों से भी चर्चा कर पूरी जानकारी ली। पीडि़त व्यवसायियों ने बताया कि रोजाना की तरह वह घटना दिनांक 22 जनवरी को भी रात करीब 9 बजे दुकानें बंद करके चले गए थे। कुछ समय बाद ही आसपास के लोगों ने दूरभाष पर बताया कि दुकान में काफी तेज आग लगी हुई है। जिसके बाद वह भी मौके पर पहुंचे और अपने स्तर से आग बुझाने की मशक्कत करते रहे। लेकिन आग की लपटेें इतनी भीषण थी कि आग पर नियंत्रण करना संभव नहीं हो पाया। दुकानों के अंदर रखी समूची सामग्री के खाक हो जाने पर ही आग की लपटें शांत हुई। पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने पीडि़त दुकानदारों को सांत्वना प्रदान की। इस दौरान काफी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ ही गणमान्य नागरिक एवं व्यवसायी भी उपस्थित थे।

[URIS id=12776]

Related Articles

Back to top button