मध्यप्रदेश

प्रिंटिंग प्रेस की दुकान में लगी आग, लाखो की सामग्री जलकर खाक।

प्रिंटिंग प्रेस की दुकान में लगी आग, लाखो की सामग्री जलकर खाक।

पालिका आवासीय शॉपिंग काम्प्लेक्स ब्लाक-ब में हुई आगजनी की घटना

-दुकान के सामने एकत्रित कचरे में आग लगाने से दुकान में भडक़ी आग

-सीसीटीवी में आग लगाते कैद हुआ व्यक्ति, जांच में जुटी पुलिस
पोल खोल सीधी:-
शहर के पालिका आवासीय शॉपिंग कांपलेक्स ब्लाक-ब में संचालित प्रिंंटिंग प्रेस की दुकान में हुई आगजनी की घटना में करीब 25 लाख रुपये की सामग्री जलकर खाक हो गई। समय रहते आग पर काबू पाने के कारण शॉपिंग कांपलेक्स की अन्य दुकानें आग की चपेट में आने से बच गई। घटना गुरूवार की अल सुबह करीब 4-5 बजे की बताई जा रही है।

बताया गया कि शहर के दक्षिण करौंदिया संग्राम कॉलोनी निवासी उमा सेन पति आरएस सेन द्वारा शॉपिंग कांपलेक्स में प्रिंटिंग प्रेस के व्यवसाय का संचालन किया जा रहा था। गुरूवार की सुबह करीब 6.45 बजे स्थानीय लोगों द्वारा उन्हें फोन पर सूचना दी गई कि आपकी दुकान के अंदर से धुआं निकल रहा है। सूचना मिलते ही जाकर देखा तो दुकान में पूरी तरह से आग लगी हुई थी। मौके पर फायर ब्रिगेड पहुंचकर आग बुझाया। लेकिन जब तक आग पर काबू पाया गया दुकान के अंदर रखी सारी सामग्री जलकर पूरी तरह से खाक हो चुकी थी। दुकान संचालक के अनुसार इस आगजनी में करीब 25 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। घटना की शिकायत पर कोतवाली पुलिस द्वारा आगजनी का मामला कायम कर जांच शुरू कर दी गई है।

सीसीटीवी में कैद हुई घटना-
परिसर में लगे सीसीटीवी कैमरे में देखने पर पता चला की एक व्यक्ति दुकान के सामने कचरे को समेट कर आग लगा रहा है। दुकान के शटर के ठीक सामने कचरा एकत्रित कर आग लगाने से ही दुकान के अंदर तक आग फैलने व दुकान के आग की चपेट में आने की आशंका दुकान संचालक द्वारा जताई गई है। दुकान संचालक उमा सेन ने बताया कि अगल-बगल के लोग बताये हैं कि कचरा समेट कर आग लगाने वाला नगर पालिका का सफाई कर्मचारी है। जिसके संबंध में जांच कर कार्रवाई की मांग दुकान संचालक उमा सेन द्वारा की गई है।

टल गया बड़ा हादसा-
पालिका आवासीय शॉपिंग कांपलेक्स ब्लाक-ब में करीब दो दर्जन से अधिक दुकाने हैं। वहीं बगल में शहर का सबसे बड़ा निजी नॢसंग होम संचालित है। यदि दुकान भडक़ कर अन्य दुकानों को चपेट में लेती तो बड़ा हादसा हो सकता था। लेकिन समय रहते मौके पर फायर ब्रिगेड पहुंच गया और आग पर काबू पा लिया गया, जिससे शॉपिंग कांपलेक्स की अन्य दुकाने आग की चपेट में आने से बच गई।

नपा की लापरवाही से हो रही आगजनी की घटनाएं-
नगर पालिका द्वारा जगह-जगह कचरा एकत्रित कर उसे मौके पर आग लगाकर नष्ट किया जाता है, यह बहुत बड़ी लापरवाही है। इसी की वजह से अग्नि हादसे हो रहे हैं। सीसीटीवी कैमरे में दुकान के सामने आग लगाता नपा का सफाईकर्मी कैद हुआ है। इसके पहले गांधी चौक में आग्रि हादसे में एक दर्जन दुकाने जल कर खाक हो गई थी। इस तरह के हादसे नपा की लापरवाही से हो रहे हैं।
पूनम सोनी, भाजपा पार्षद नपा सीधी

[URIS id=12776]

Related Articles

Back to top button