FEATUREDउत्तर प्रदेशसोनभद्र

Sonebhadra: डेंगू बुखार का प्रकोप तेज, हो दवा का छिड़काव

 

प्रदेश भर में कचहरी, कलेक्ट्रेट व तहसील परिसर में कराया जाए छिड़काव

प्रदेश के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को पत्रक भेज यूपी बार काउंसिल के उपाध्यक्ष ने की मांग

पोल खोल सोनभद्र

(राजेश पाण्डेय)

यूपी बार काउंसिल के उपाध्यक्ष एवं एडवोकेट हाईकोर्ट लखनऊ जयनारायण पांडेय ने प्रदेश भर में बढ़ रहे डेंगू बुखार के प्रकोप को देखते हुए प्रदेश सरकार के प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को पत्रक भेजकर प्रदेश भर में कचहरी, कलेक्ट्रेट व तहसील परिसर में दवा के छिड़काव की मांग की है। साथ ही प्रदेश भर के सीएमओ को भी पत्रक की प्रति भेजा है। अधिवक्ताओं ने मांग को जायज बताते हुए समर्थन किया है। बता दें कि यूपी बार काउंसिल के उपाध्यक्ष एवं एडवोकेट हाईकोर्ट लखनऊ जयनारायण पांडेय ने 2 नवम्बर 2022 को प्रमुख सचिव स्वास्थ्य को भेजे पत्रक में अवगत कराया है कि वर्तमान समय में समूचा उत्तर प्रदेश डेंगू बुखार की चपेट में है। जिसकी वजह से अधिवक्ताओं, वादकारियों, कर्मचारियों एवं उनके परिवार के लोग बेहद परेशान हैं।

क्योंकि डेगूं बुखार की रोकथाम के लिए कोई भी दवा का छिड़काव नहीं कराया जा रहा है। अगर यथाशीघ्र डेगूं बुखार से निजात दिलाने के लिए समुचित प्रबंध नहीं किया गया तो डेंगू बुखार का यह प्रकोप जानलेवा साबित होगा। इसके लिए कचहरी, कलेक्ट्रेट व तहसील परिसर में दवा का छिड़काव कराया जाना निहायत जरूरी है।उन्होंने पत्र में कहा है कि यूपी बार काउंसिल आपसे अनुरोध करती है

कि प्रदेश भर के कचहरी, कलेक्ट्रेट व तहसील परिसर में डेंगू बुखार से निजात दिलाने के लिए दवा का छिड़काव कराया जाए। इसे लागू करने हेतु उचित दिशा-निर्देश जारी करें। इसके लिए अधिवक्ता समाज सदैव आभारी रहेगा। वरिष्ठ अधिवक्ता राकेश शरण मिश्र, राजीव कुमार सिंह गौतम, राजेश कुमार पाठक, राम प्रसाद यादव, परवेज अख्तर खां आदि अधिवक्ताओं ने मांग को जायज बताते हुए कहा कि इससे अधिवक्ताओं, वादकारियों, कर्मचारियों एवं उनके परिवार के लोग डेंगू बुखार के प्रकोप से बच सकेंगे।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Allow me