FEATUREDउत्तर प्रदेशसोनभद्र

Sonebhadra: सोनभद्र बार एसोसिएशन चुनाव कार्यक्रम की हुई घोषणा 22 दिसम्बर को मतदान, 23 दिसम्बर को होगी मतगणना

   

  पोल खोल सोनभद्र

राजेश पाठक/दिनेश पाण्डेय

राबर्ट्सगंज कचहरी परिसर स्थित एसबीए सभागार में शुक्रवार को सोनभद्र बार एसोसिएशन के आगामी सत्र 2022-2023 के निर्वाचन हेतु एल्डर्स कमेटी की बैठक हुई। जिसमें विचार-विमर्श कर चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की गई। जिसके मुताबिक 22 दिसंबर को मतदान एवं 23 दिसम्बर को मतगणना कराई जाएगी। चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता सुरेश सिंह को मुख्य निर्वाचन अधिकारी का दायित्व दिया गया है। वहीं मतदाता सूची हरहाल में 30 नवम्बर तक एल्डर्स कमेटी के अध्यक्ष को उपलब्ध कराने को वर्तमान अध्यक्ष महेंद्र प्रसाद शुक्ला एवं महामंत्री चन्र्दपाल शुक्ला को कहा गया है।

चुनाव कार्यक्रम की घोषणा होते ही अध्यक्ष व महामंत्री पद के प्रत्याशियों द्वारा शनिवार को जनसंपर्क शुरू हो गया। सोनभद्र बार एसोसिएशन के अध्यक्ष महेंद्र प्रसाद शुक्ला एडवोकेट ने बताया कि एसबीए के वर्ष 2022-2023 के कार्यकारिणी के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा सर्वसम्मति से 22 दिसंबर को मतदान एवं 23 दिसंबर को मतगणना के लिए निश्चित की गई है। इसलिए यथाशीघ्र अधिवक्ता भाई अपनी सदस्यता ले लें ताकि 30 नबम्बर तक मतदाता सूची तैयार कर एल्डर्स कमेटी चेयरमैन को मुहैया कराई जा सके।

उन्होंने कहा कि जिनलोगों का नाम मतदाता सूची में रहेगा वहीं मतदान कर सकेंगे। क्योंकि मतदाता सूची के प्रकाशन के बाद किसी का नाम उसमें नहीं शामिल किया जा सकेगा। उन्होंने यह भी बताया कि पूर्व की भांति ही पर्चा का शुल्क लिया जाएगा। चुनाव को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता सुरेश सिंह को मुख्य चुनाव अधिकारी का दायित्व दिया गया है। अब वे अपनी जरूरत के हिसाब से सहायक चुनाव अधिकारी नियुक्त करेंगे।

बैठक में एल्डर्स कमेटी चेयरमैन कृपा नारायण मिश्र, सदस्य भोला सिंह, गजेंद्र नाथ दीक्षित, अरुण प्रताप सिंह, उमेश कांत श्रीवास्तव व वर्तमान कार्यकारिणी के अध्यक्ष महेंद्र प्रसाद शुक्ल व महामंत्री चंद्रपाल शुक्ल उपस्थित रहे। उधर शुक्रवार को अध्यक्ष पद के लिए उमेश मिश्रा एडवोकेट, विजय कृष्ण वर्मा एडवोकेट, हेमनाथ द्विवेदी एडवोकेट व नरेंद्र कुमार पाठक एडवोकेट द्वारा समर्थकों के साथ अधिवक्ताओं से जनसम्पर्क किया गया।

वहीं महामंत्री पद के लिए राजीव कुमार सिंह गौतम एडवोकेट, अरुण कुमार सिंघल एडवोकेट व आनंद कुमार मिश्र एडवोकेट ने भी समर्थकों के साथ जनसंपर्क किया। इसकी वजह से कचहरी परिसर में चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है। अभी भी अध्यक्ष व महामंत्री पद पर कई प्रत्याशियों के नामों की चर्चा हो रही है।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Allow me