FEATUREDउत्तर प्रदेशसोनभद्र

Sonbhadra: देव दीपावली पर 11 हजार दीपों से जगमगाया घाट

टी सीरीज की चर्चित गायिका मोहिनी द्विवेदी व वाराणसी से आये पुनीत पागल की प्रस्तुति ने बांधा समाँ

वाराणसी से आये आचार्यो ने की महाआरती,हुई पुष्प वर्षा व आतिशबाजी,

दिनेश पाण्डेय

पोल खोल पोस्ट

सोनभद्र | कार्तिक पूर्णिमा के पावन पर्व (देव दीपावली)पर देव दीपावली आयोजन समिति द्वारा ओबरा नगर के सेक्टर 8 स्थित आरती चित्र मन्दिर ग्राउंड पर धूमधाम से मनायी गई।ग्राउंड में छठ तट पर भव्य पूजन अर्चन कर सिंगार किया गया तत्पश्चात पूरे प्रांगण कार्यक्रम स्थल व घाट को फुल मालाओं से सजाया गया। स्थानीय कई विद्यालयो व कई ग्रुपों की बालिकाओं ने अपने अपने कला प्रतिभा से पूरे कार्यक्रम स्थल पर रंगोली बना कर एक अलग ही मनमोहक दृश्य दिया।जिसमे स्वच्छता अभियान,आत्मनिर्भर,भारत माता,अयोध्या मन्दिर पर बनी रंगोली अलौकिक संदेश देते नजर आए।

 

कार्यक्रम में रंगोली प्रतियोगिता में भाग लिए बालिकाओं को पुरस्कृत कर उनका उत्साहवर्धन भी किया गया। शाम होते ही आरती चित्र मन्दिर ग्राउंड में रंगोली बने स्थानों पर व पूरे ग्राउंड में 11 हजार दीपो से दिए जलाकर काशी से पधारे विद्धवान आचार्यो द्वारा विधि विधान से महाआरती पूजन अर्चन के साथ पुष्प वर्षा व आतिशबाजी भी की गई।जिससे ऐसा दृश्य देख लोग भावविभोर हो गए जैसे देवलोक से देवता स्वयं जमी पर उतर आए हो। ग्राउंड के चारो तरफ लाइट व जलते दिए के सजावट देखने ही बन रहा था ।

देव दीपावली समिति द्वारा आयोजित कार्यक्रम में लखनऊ से आई टी सीरीज की लोकप्रिय गायिका मोहिनी द्विवेदी व वाराणसी से चलकर आये पुनीत पागल द्वारा एक से बढ़कर एक शानदार प्रस्तुति से लोग मंत्रमुग्ध हो गए।साथ ही प्रयागराज से आये भव्य राधे कृष्ण,शंकर पार्वती के मनमोहक झांकियों ने कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए।कार्यक्रम में समिति के अध्यक्ष मनीष सिंह व संयोजक विपुल शुक्ला ने सकुशल कार्यक्रम समापन होने पर सीमित के सभी सदस्यों व गणमान्यों का इस सफल भव्य आयोजन हेतु धन्यवाद ज्ञापित दिया।इस अवसर पर सदर विधायक भूपेश चौबे,कथा वाचक दिलीप भारद्वाज,समिति संरक्षक राजेन्द्र जिंदल,एड. एस के चौबे,मनोज सोनकर,सूरज मिश्रा सहित समस्त एबीवीपी के कार्यक्रम आदि उपस्थित रहे।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button

Adblock Detected

Allow me