FEATUREDउत्तर प्रदेशसोनभद्र

Sonebhadra: आध्यात्मिक संकल्प के साथ किया गया नंव वर्ष का स्वागत

राबर्ट्सगंज के विकास नगर स्थित ब्रह्माकुमारीज केंद्र पर हुआ आयोजन

पोल खोल सोनभद्र

(दिनेश पाण्डेय/राजेश पाठक)

राबर्ट्सगंज के विकास नगर स्थित ब्रह्माकुमारीज सेवा केंद्र पर रविवार को नए वर्ष का स्वागत आधुनिकता के शोरगुल से दूर जीवन में नए परिवर्तन करने के लिए आध्यात्मिक संकल्प लेकर मनाया गया । ब्रम्हाकुमारी सेवा केंद्र की मुख्य संचालिका ब्रह्माकुमारी सुमन बहन ने उपस्थित लोगों से कहा कि जीवन में परिवर्तन की प्रक्रिया का प्रारंभ विचार में परिवर्तन करने के साथ प्रारंभ होता है । इसके लिए सकारात्मक बातों का चिंतन आवश्यक है और यह कला हमें ईश्वरीय ज्ञान और राजयोग से प्राप्त होती है ।

डिप्टी जेलर गुरमा जे०पी०दुबे, ने कहा कि हम सुकून भरा जीवन तभी जी पाएंगे जब आप अपने आध्यात्मिक विकास,आत्मिक विकास की बात करेंगे। उन्होंने ब्रह्माकुमारी के कार्यों को सराहा। ओबरा पावर प्लांट के ए०ई०बृजकिशोर मिश्र ने कहा कि नव वर्ष में हम सभी के अंदर विशेषताएं देखे तो हम विशेष आत्मा बन जायेंगे। बी०के०प्रतिभा बहन ने मंच संचालन बहुत प्रभावशाली ढंग से किया। बी०के० सीता बहन ने नए वर्ष की बधाई देते हुए धन्यवाद ज्ञापन किया । इस अवसर पर कु०साक्षी ने स्वागत नृत्य प्रस्तुत किया।

कु०अपर्णा, कु वैष्णवी, कु०साक्षी, कु प्रियांशी, कु ०प्रिया नृत्य के माध्यम से सभी बुराइयों से दूर रहकर स्व परिवर्तन कर ,सब के प्रति प्रेम की भावना अपनाए जाने और इस नए वर्ष पर नई उम्मीदे,नई आशाओं और नवीनता को अपनाकर स्वयं का और सर्व के जीवन को खुशहाल बनाए जाने का संदेश दिया।
कु०नेहा,कु प्रियंका, कु०प्रिया ने नाटक के माध्यम से यह संदेश दिया की ईश्वरीय ज्ञान राजयोग को जीवन में अपनाने से हरपल खुशी,शांति और समृद्धि आती है तथा पूरा वर्ष मंगलमय रहता है। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में बी०के०सरोज,बी०के कविता, दीपशिखा बहन ,ललिता बहन,अवधेश भाई,गोपाल भाई, रामप्रवेश भाई,राजीव भाई,कैलाश भाई,ने सक्रिय योगदान किया।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button