FEATUREDउत्तर प्रदेशसोनभद्र

Sonebhadra: राज्य सभा सासंद रामशकल ने जिलाधिकारी को पत्र देकर लेखपाल अरुणोदय पाण्डेय का ट्रांसफर कराने के लिए भेजा पत्र

पोल खोल सोनभद्र

(दिनेश पाण्डेय)

जनपद सोनभद्र में एक पत्र तेज़ी से वायरल हो रहा है। राज्य सभा जैसे उच्च सदन के सदस्य सांसद राम शकल जी ओबरा, डाला, बिल्ली व मारकुंडी खनन बेल्ट का दौरा कर आमजनमानस की समस्याओं से रु ब रु हो रहे थे। तभी स्थानीय लोगों ने बिल्ली मारकुंडी के लेखपाल अरुणोदय पाण्डेय की शिकायत कि लेखपाल जमीन नापी में नियमों की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं। खनन में सीमांकन को लेकर भी तमाम खेल खेला गया है। ग्रामीणों की गंभीर शिकायतों को सुनने के बाद सरकार की छवि पर दाग़ न लगे इसके लिए ग्रामीणों को उचित कार्रवाई कराने का भरोसा दिलाया।

साथ ही लोगों को यह विश्वास भी दिलाया कि भाजपा सरकार ज़ीरो टॉलरेंस की डबल इंजन सरकार में भ्र्ष्टाचार के लिये कोई जगह नहीं है।इसके बाद सांसद ने दिनांक 22 नवम्बर 2022 को जिलाधिकारी सोनभद्र को अपने लेटर हेड से पत्र लिखा। पत्र में आग्रह किया कि जनशिकायत के कारण बिल्ली मारकुंडी के लेखपाल अरुणोदय पाण्डेय का तबादला ओबरा तहसील से हटाकर अन्यत्र तहसीलों में करने का कष्ट किया जाये।

इससे बड़ी विडंबना और क्या हो सकती है कि उच्च सदन के सदस्य के आग्रह को नज़र अंदाज़ कर दिया जाये। अगर ऐसा जनप्रतिनिधि ग्रामीणों की शिकायत पर एक लेखपाल का ट्रांसफर न करा पाये तो आमजनमानस में क्या मैसेज जाएगा। उच्च सदन का सदस्य जब एक लेखपाल के तबादले लिए याचना करने लगे तो स्थिति की गम्भीरता का अंदाज़ा भली भांति लगाया जा सकता है।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button