FEATUREDउत्तर प्रदेशसोनभद्र

Sonebhadra: बसपा सुप्रीमो मायावती के जन्मदिन पर जननेता और आयरनलेडी के रूप में पेश किया गया है

 

इस बार खास तरीके से मनाया गया मायावती का जन्मदिन मिशन 2024 को देखते हुए पार्टी अपने वोट बैंक तक पहुंचने का बनाया जरिया

पोल खोल सोनभद्र

(दिनेश पाण्डेय)

15 जनवरी रविवार को पार्टी कार्यालय रावर्ट्सगंज में बसपा सुप्रीमो मायावती का 67वां जन्मदिन मनाया गया। इस मौके पर बसपा कार्यकर्ता चारो विधान के कार्यक्रम में उपस्थित हुए पार्टी अपनी नेता के जन्मदिन को खास तरीके से मनाने के लिए कई गाने लेकर आई है. बताया जा रहा है इनमें कुछ गाने मशहूर संगीतकार कैलाश खेर ने गाए हैं. रविवार को प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित होने वाले मुख्य समारोह में यह गाना रिलीज हुआ.

बताया जा रहा है कि पिछले दो साल से कोरोना संकट की वजह से पार्टी और कार्यकर्ताओं ने बीएसपी सुप्रीमो का जन्मदिन सादगी के साथ मनाया. इस बार प्रदेश के सभी जिलों में न सिर्फ उत्साह के साथ जन्मदिन मनाया जाएगा बल्कि इस दौरान उनके सीएम रहते हुए प्रदेश में चलाई गई योजनाओं की जानकारी भी लोगों को दी जाएगी.

2024 में लोकसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी जन्मदिन के आयोजन के जरिए लोगों तक पहुंचना चाहती है.बताया जा रहा है कि कैलाश खेर द्वारा पेश किए गए गाने में मायावती को जननेता और आयरनलेडी के रूप में पेश किया गया है. इसके अलावा मायावती के जीवन संघर्षों को भी इस गाने के माध्यम से लोगों को बताया गया. कैलाश के इस गाने के बोल में ‘नारी रत्न के रूप में बहना बनके मसीहा आई’, ‘देश की सभी हस्तियों में बहना का पहला मुकाम है’ पंक्तियां शामिल हैं. यह गाना बीएसपी की सोशल इंजीनियरिंग को भी व्यक्त करता है.

हालांकि मायावती पहले अपने कैडर से कह चुकी हैं कि वह उन्हें कीमती उपहार नहीं देने को कहा था. उन्होंने कहा कि पार्टी कार्यकर्ता समारोह पर खर्च करने के बजाय पार्टी फंड में योगदान कर सकते हैं. दरअसल मिशन 2024 को लेकर बीएसपी एक्शन मोड में आ गई है।

वही मुख्य अतिथि के रूप में गुड्डू राम चमार मंडल प्रभारी रहे,जिलाध्यक्ष बी सागर,पूर्व सासंद नरेन्द्र कुशवाहा,बसपा जिला उपाध्यक्ष अविनाश शुक्ला, पन्नालाल मंडल प्रभारी मिर्जापुर,सत्य नारायण जैसल पूर्व विधायक,राम विचार गौतम, आशीष मिश्रा,इंद्रदेव सिंह वरिष्ठ बसपा नेता उपस्थित रहे। साथ ही कार्यकर्ता में बलवंत रंगीला,अमन मौर्य पटेल,पवन प्रधान,वीरेंद्र प्रधान समेत सैकड़ो की सख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button