FEATUREDउत्तर प्रदेशसोनभद्र

Sonebhadra: अपर जिलाधिकारी ने 13वाॅ राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी, को मनाये जाने सम्बन्धी तैयारियों के सम्बन्ध में अधिकारियों के साथ समन्वय बैठक की

पोल खोल सोनभद्र

 (दिनेश पाण्डेय)

अपर जिलाधिकारी (वि0/रा0) सहदेव कुमार मिश्र ने आज कलेक्ट्रेट सभागार में 13वाॅ राष्ट्रीय मतदाता दिवस 25 जनवरी, को मनाये जाने सम्बन्धी तैयारियों के सम्बन्ध में अधिकारियों के साथ समन्वय बैठक की, इस दौरान उन्होंने कहा कि जिन युवक-युवतियों की उम्र 18 वर्ष से अधिक है, मतदाता बनने के लिए जनपदवासियों को जागरूक कर उन्हें प्रेरित किया जाये, इस दौरान सभी को मतदाता शपथ अवश्यक दिलाया जाये, इसके लिए विभिन्न प्रकार का आयोजन जैसे जागरूकता रैली, हस्ताक्षर अभियान नुक्कड़-नाटक, वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया जाये। उन्होंने कहा कि जपपद स्तर, तहसील मुख्यालय एवं प्रत्येक बूथों पर मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया जाये और लोगों को वोट देने के महत्व के प्रति समझाया जाये।

अपर जिलाधिकारी ने कहा कि स्कूल बच्चों, स्वयं सहायता की महिलाओं व नागरिकों के माध्यम से जागरूकता रैली, प्रभातफेरी निकाला जाये, जिससे लोगों में मतदाता बनने के प्रति जागरूक हो सके, मतदाता जागरूकता अभियान रैली के दौरान मतदाता बनने सम्बन्धी तरह-तरह के स्लोगन के माध्यम से भी युवक-युवकों को प्रेरणा दिया जाये। अपर जिलाधिकारी ने कहा कि वर्तमान थीम ‘‘वोट जैसा कुछ नहीं, वोट जरूर डालेंगे हम, के सम्बंध में आयोग की पहल के बारे में जागरूकता फैलाने और इसका व्यापक प्रसार करने के लिए राज्य/जिला आइकाॅन को आॅडियां-वीडियो संदेशों की रिकाॅर्डिंग के माध्यम से इस कार्य में शामिल किया जाये

जनपद में जीवन/समाज के सभी क्षेत्रों/वर्गों से प्रेरक और निष्पक्ष प्रमुख हस्तियों को निर्वाचन आइकाॅन के रूप में नामित करने के लिए उचित प्रयास किया जाये, इस कार्य में दिव्यांगजनों, वरिष्ठ नागरिकों, ट्रांसजेंडर और अन्य अपेक्षित वर्गों के प्रमुख व्यक्तियों को प्रोत्साहित भी किया जाये। विभिन्न विभागों/संगठनों/निकायों को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर राष्ट्रीय मतदाता दिवस शपथ दिलाने के लिए प्रोत्साहित किया जाये और इसें हैशटैगों का उपयोग करके उनके सोशल मीडिया हैंण्डलों/वेबसाइट पर अपलोड किया जाए।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय मतदाता दिवस में संबंधित स्वीप के सभी कार्यकलाप अनिवार्ययतः, कोविड उपयुक्त व्यवहार और मौजूदा दिशा निर्देशों/मानदंण्डों के अनुसार आयेाजित किए जाए। बैठक के दौरान उप जिलाधिकारी सदर रमेश कुमार, उप जिलाधिकारी ओबरा राजेश कुमार सिंह, तहसीलदार दुद्धी ब्रजेश वर्मा, तहसीलदार घोरावल, सहायक निर्वाचन अधिकारी जगरूप सिंह, जिला विद्यालय निरीक्षक, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी हरिवंश कुमार, खण्ड शिक्षा अधिकारीगण, कालेजों के अध्यापकगण, निर्वाचन कार्यालय के सुनील कुमार श्रीवास्तव, राजकुमार सहित अन्य सम्बन्धितगण उपस्थित रहें।

[URIS id=12776]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button